Download Our App

UDYAM-CG-10-0006700

नंदकुमार साय लैलूंगा से,तो कुलदीप रायपुर उत्तर से लड़ेंगे चुनाव दिया आवेदन, जानें कौन-कहां से ठोकी दावेदारी

कोरबा। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी उफान है। सभी नेता चुनावी रण में उतरने के लिए बेताब हैं। सभी नेता टिकट पाने के लिए जद्दोजहद में लगे हुए हैं। इसी क्रम में कांग्रेस के नेता टिकट के लिए दावेदारी पेश कर रहे हैं। बसपा और बीजेपी की पहली लिस्ट जारी होने के बाद से कांग्रेस नेता विधानसभा सीटों से अपनी दावेदार पेश कर रहे हैं। ऐसे में हाल ही में भाजपा से कांग्रेस ने प्रवेश करने वाले वरिष्ठ आदिवासी नेता और ब्ैप्क्ब् अध्यक्ष डॉ. नंदकुमार साय ने भी अपनी दावेदारी पेश कर दी है।
            नंदकुमार साय ने रायगढ़ जिले के लैलूंगा विधानसभा सीट से अपनी दावेदारी पेश की है। उन्होंने ब्लॉक कांग्रेस कमेटी को आवेदन सौंपकर अपनी दावेदारी पेश कर दी है। साय के कांग्रेस में प्रवेश करते ही चर्चा होने लगी थी कि आखिर वो किस विधानसभा सीट से अपनी दावेदारी पेश करेंगे। ऐसे में उन्होंने अब अपनी मंशा साफ कर दी है कि वह लैलूंगा सीट से चुनाव लड़ना चाहते हैं। नंद कुमार साय आदिवासी समाज के बहुत बड़े नेता हैं और आदिवासी इलाकों में उनकी अच्छी खासी पकड़ है। इस वजह से साय को पूरा भरोसा है कि लैलूंगा क्षेत्र से अगर टिकट मिलता है तो वे अच्छे खासे अंतराल से जीत दर्ज कर सकते हैं।

विधायक कुलदीप जुनेजा ने रायपुर उत्तर से पेश की दावेदारी
उत्तर विधानसभा से विधायक कुलदीप सिंह जुनेजा ने अपने वार्ड पार्षदों, वार्ड अध्यक्षों और सैकड़ों समर्थको के ब्लॉक अध्यक्षों को आवेदन सौंपकर रायपुर उत्तर से दावेदारी पेश की। वर्तमान में वो रायपुर उत्तर विधानसभा से विधायक हैं। जुनेजा ने विधिवत अपने फार्म ब्लॉक अध्यक्ष अरुण जंघेल, संजय सोनी एवं दीपा बग्गा के सामने अपना आवेदन सौंपा। इस अवसर पर निगम पार्षद सुरेश चन्नावर, पार्षद रितेश त्रिपाठी, पार्षद अमितेश भारतद्वाज, पार्षद अनवर हुसैन,पार्षद शीतल कुलदीप बोगा, पार्षद पुरषोत्तम बेहरा, पार्षद नीलम जगत, एल्डरमैन सुनील भुवाल, दलजीत चावला आदि मौजूद रहे।

युकां प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा ने रायपुर दक्षिण से ठोकी दावेदारी
छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा ने रायपुर जिले की दक्षिण विधानसभा सीट से अपनी दावेदारी पेश की है। उन्होंने जिला कांग्रेस कमेटी में चार ब्लॉक अध्यक्षों के सामने विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए अपना आवेदन दाखिल किय। सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ जिला कांग्रेस भवन पहुंचकर ब्लॉक अध्यक्षों के सामने दावेदारी पेश की। ब्लॉक अध्यक्ष सुमित दास, नवीन चंद्राकर, प्रशांत ठेंगड़ी,दीपा बग्गा के समक्ष अपना आवेदन पेश किया। इस दौरान कांग्रेस भवन में जमकर नारेबाजी की गई।
         प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा ने कहा मैं प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा, प्रदेश अध्यक्ष दीपक दीपक बैज, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का दिल से धन्यवाद देता हूं कि कांग्रेस पार्टी ने एक ऐसी प्रक्रिया निकली है की कोई भी विधानसभा चुनाव लड़ने का इच्छुक कार्यकर्ता अपने ब्लॉक अध्यक्ष को अपना आवेदन दे सकता है। उसी के तहत आज मैंने रायपुर जिले की दक्षिण विधानसभा सीट से विधानसभा के अंतर्गत चारों ब्लॉक अध्यक्षों को अपना आवेदन दिया। बता दें कि वर्तमान में इस सीट पर बीजेपी के वरिष्ठ विधायक बृजमोहन अग्रवाल का कब्जा है। वे 7 बार यानी 35 सालों से विधायक हैं।

Leave a Comment

READ MORE

[democracy id="1"]
error: Content is protected !!