Download Our App

UDYAM-CG-10-0006700

चिरमिरी नगर निगम क्षेत्र में दवाईयों का नहीं हो रहा है छिड़काव, महामारी फेलने की बनी आशंका, डेंगु जैसे महामारी फेलने की बनी आशंका


चिकित्सालयों में मरीजो की लगी लंबी कतार
रिपोर्ट/ अंजन मुखर्जी
चिरमिरी/एमसीबी जिला। बारिश के दिनों में मौसमी बिमारी से लोग काफी परेशान नजर तो आ रहे है वहीं दुसरी तरफ नगर निगम के जिम्मेदार अधिकारी अपने जिम्मेदारी से भागते नजर आ रहे है।
उक्त वाक्या एमसीबी जिले के चिरमिरी क्षेत्र का है। जहां समय पर फागिंग मशीन अभी तक क्षेत्र में नहीं चलाया गया, जिससें की लोग मच्छर व मक्खियों का दंश झेल रहे है। यहीं नहीं शासकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बड़ा बाजार में आपको मरीजों की लंबी कतार ही बयां कर रही है।
             ज्ञात हो कि चिरमिरी नगर निगम ने इस वर्ष ना ही फागिंग मशीन क्षेत्र में चलाया और ना ही ब्लीचिंग व गेमक्सीन पावडर का छिड़काव कराना मुनासिब समझ रहे है। अगर नगर निगम के अधिकारी स्वास्थ के पीछे सजग नहीं हुआ तो डेंगु जैसे महामारी से चिरमिरी के नागरिकों को गुजरना पड़ सकता है। मालूम होना चाहिए की केन्द्रीय व राज्य सरकार ने सभी जिले में स्वास्थ्य विभाग को पहले ही सजग कर चुका है कि अपने-अपने क्षेत्र समय-समय पर सफाई का विशेष ध्यान देवे पर चिरमिरी नगर पालिक निगम के अधिकारी केंन्द्र व राज्य सरकार के आदेशों का भी खुलेंआम उल्लंघन कर रहे है।

 

Leave a Comment

READ MORE

[democracy id="1"]
error: Content is protected !!