Download Our App

UDYAM-CG-10-0006700

शुगना बर्मन उसके भाई डी. रविन्द्र बर्मन व एक अन्य के खिलाफ एसपी से भयादोहन व रकम ऐंठने की पास्टर ने की लिखित शिकायत


कोरबा। कोरबा जिला स्थित मानिकपुर में संचालित पी.ई.सी चर्च के पास्टर भीम चंद्रा ने मानिकपुर निवासी सुगना बर्मन, डी रविन्द्र व आर आशीष के खिलाफ मानिकपुर चौकी में लिखित शिकायत की आवेदन दिए है। पास्टर भीम चंद्रा ने अपने लिखित शिकायत में सुगना बर्मन, डी. रविन्द्र, आर. आशीष के द्वारा मुझे व मेरी पत्नी के विरुद्ध झूठी व फर्जी शिकायत कर हमे भयादोहन कर मुझसे रकम ऐठने की साजिश रचकर परेशान एवं प्रताडित करने का जिक्र किए है।
         इस संबंध में पी.ई.सी चर्च के पास्टर भीम चंद्रा ने एसपी कार्यालय में लिखित शिकायत पत्र का हवाला देते हुए बताएं कि वे वर्ष 2013 से मानिकपुर में स्थित पी.ई.सी चर्च में पास्टर का कार्य कर अपना तथा अपने परिवार का पालन पोषण कर रहे है। विगत् 13 वर्षों से पास्टर व उनके परिवार के द्वारा चर्च में आये अनुयायीओं के साथ कोई भेद भाव अथवा विवाद नहीं किया गया है तथा क्रिश्चन धर्म के मानने वाले समाज व समुदाय के अनुयायीओ के द्वारा कभी भी कोई शिकायत मेरे व मेरी पत्नी के विरुद्ध नही की गई है। वर्तमान में विगत् 06 माह से उपरोक्त उल्लेखित व्यक्तियो सुगना बर्मन, डी. रविन्द्र, आर. आशीष के द्वारा चर्च में आये सहयोग आर्थिक राशि को प्राप्त करने की मंशा से पास्टर के विरुद्ध अनेक प्रकार की झूठी मनगढंत व कपोल कल्पित शिकायत की जाती रही है. जिससे की पास्टर उक्त चर्च से अपने आप को हटाकर अन्यत्र कही चला जाएं तथा उक्त उल्लेखित चर्च और सुगना बर्मन के मध्य पास्टर भीम चंद्रा ना रहंे और चर्च पर केवल और केवल सुगना बर्मन, डी. रविन्द्र, आर. आशीष का अधिकार हो जाये। उक्त तथ्य को ध्यान में रखकर सुगना बर्मन, डी. रविन्द्र, आर. आशीष के द्वारा एक राय होकर पास्टर व उसके परिवार को परेशान एवं प्रताडित करने की मंशा से झुठी व भ्रामक शिकायत की गई है। जबकि पास्टर तथा उनके परिवार के सदस्य उक्त उल्लेखित चर्च को सुचारू ढंग से संचालन करने के लिए विगत् 13 वर्षों से कड़ी मेहनत करत आ रहे है यह बात मंडली व मानिकपुर के सभी लोग जानते है।
        पास्टर भीम चंद्रा ने लिखित शिकायत में यह भी उल्लेख किए है कि उपरोक्त चर्च में वर्तमान में लगभग 2000 सदस्य प्रत्येक रविवार को प्रार्थना ही सम्मिलित होते है तथा ईश्वर की अराधना सामुहिक तौर पर करते है पास्टर के द्वारा अपने उक्त सदस्यो को और बाईबिल में लिखे गये तथ्यो की जानकारी देते हुए एक सौहाद्रपूर्ण वातावरण में अच्छा जीवन जीने की कला की जानकारी मेरे द्वारा दी जाती है। यही नहीं बल्कि पास्टर भीम चंद्रा के द्वारा उल्लेखित चर्च में आने वाले लगभग दो हजार सदस्यों के द्वारा आज तक पास्टर व उनके परिवार के विरुद्ध किसी भी प्रकार की कोई शिकायत आज दिनांक तक नही की गई है तथा पास्टर अपने क्रिश्चन समाज सहित अन्य समुदाय, सम्रदाय एवं धार्मिक तथा अन्य धार्मिक विचारधारा के मानने वालो से कोई भी प्रवचना अथवा ठगी नहीं की है।

Leave a Comment

READ MORE

[democracy id="1"]
error: Content is protected !!