Download Our App

UDYAM-CG-10-0006700

गौरेला पेंड्रा मरवाही में महसूस किए गए भूकंप के झटके, लोग डरकर घरों से निकले बाहर, 3.6 तीव्रता का था भूकंप कोरबा जिले का पसान क्षेत्र भूकंप का केंद्र, देखें विडियों

गौरेला/पेन्ड्रा/मरवाही। जीपीएम में रविवार सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप के झटके महसूस होते ही लोग डरकर घर से बाहर निकल आए। बताया जा रहा है कि सुबर करीब नौ बजकर नौ मिनट पर भूंकप के झटके महसूस हुए। बताया जा रहा है कि रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 3.6 दर्ज की गई। नेशनल सेंटर ऑफ सीस्मोग्राफी ने इसकी पुष्टि की है। नेशनल सेंटर ऑफ सीस्मोग्राफी के अनुसार, कोरबा में जमीन के 5 किलोमीटर नीचे भूकंप का केंद्र था। वहीं, गौरेला पेंड्रा मरवाही में भी इसके छटके महसूस किए गए। भूकंप आने से लोग दहशत में आ गए। हालांकि भूकंप काफी कम तीव्रता का था, लेकिन दीवारें हिलने लगी थी। लोग कुछ समझ पाते तब तक एक गड़गड़ाहट के साथ जमीन हिली आवाज बंद हो गई और गड़गड़ाहट ही आगे बढ़ गयी। ज्यादातर लोगों को भूकंप का एहसास ही नहीं हुआ, लेकिन जिसे भूकंप का झटका महसूस हुआ वह कुछ देर के लिए घबरा गया।

 

भूकंप का झटका बमुश्किल एक या दो सेकंड ही रहा होगा पर। नेशनल सेंटर ऑफ सिस्टोग्राफी ने भूकंप के केंद्र की जो अक्षांश देशांतर जियो पोजीशन जारी की है, उसके अनुसार भूकंप का केंद्र कोरबा जिले के पसान के पास बताया गया है, जिसकी दूरी पेंड्रा से 30 किलोमीटर है। इसलिए भूकंप का का झटका पेंड्रा और उसके आसपास के क्षेत्रों में ज्यादा महसूस किया गया। 3.6 तीव्रता का था भूकंप कोरबा जिले का पसान क्षेत्र भूकंप का केंद्र माना जा रहा है।

Leave a Comment

READ MORE

[democracy id="1"]
error: Content is protected !!