Download Our App

UDYAM-CG-10-0006700

आईपीएल में छग से दो तय, अजय चेन्नई और हरप्रीत पंजाब से खेलेंगे

रायपुर। आईपीएल 2024 की नीलामी से पहले सभी टीमों ने अपने रिटेन किए गए खिलाडियों की लिस्ट जारी कर दी है, जिसमें छत्तीसगढ़ से दो खिलाडियों के नाम शामिल हैं।
             अब सभी फ्रेंचाइजी 19 दिसंबर को मिनी ऑक्शन में कई खिलाडियों को खरीदकर अपनी टीम पूरी करेगी। सबसे पहले चेन्नई की टीम ने अपने रिटेन किए गए खिलाडियों की सूची जारी की। इस बार भी राजनांदगांव के अजय मंडल चेन्नई की टीम से खेलतेहुए नजर आएंगे।
                पिछले साल आईपीएल में चेन्नई ने बेस प्राइस में खरीदा था। इस वर्ष अजय ने रणजी में अच्छा प्रदर्शन दिखाया है, जिसके बाद टीम ने फिर से शामिल कर लिया है। इसी तरह छत्तीसगढ़ के हरप्रीत भाटिया पंजाब की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे। इस बार भी हरप्रीत को पंजाब ने टीम में शामिल कर लिया है। पिछले साल पांच से अधिक मैच में बल्लेबाजी करते नजर आए थे। इस दौरान टीम को अच्छी बढ़त भी दिलाई थी। बल्लेबाजी को देखते हुए टीम ने इस बार रिटेन कर लिया है।
छत्तीसगढ़ के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले हरप्रीत सिंह भाटिया पर पंजाब ने इस बार भी भरोसा जताया है। भाटिया ने 2010 में कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए आईपीएल डेब्यू किया था। 2012 में पुणे वॉरियर्स के लिए उन्हें खेलने का मौका मिला था। हरप्रीत भाटिया को साल 2010 में हरप्रीत सिंह भाटिया को भारतीय क्रिकेट टीम से जुडने का पहला मौका मिला था, जिसके बाद सेलेक्शन अंडर 19 क्रिकेट टीम में हुआ था।
अजय मंडल क्रिकेट के क्षेत्र में शुरू से ही प्रतिभावान खिलाड़ी रहे हैं और उन्होंने अंडर 14, अंडर 16, अंडर-19 में छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व किया है और टीम की कप्तानी भी संभाली है। वर्ष 2007-8 में अजय मंडल ने दिल्ली से नेशनल खेलकर अपनी जगह आगे की प्रतियोगिता में बनाई। अजय मंडल फिलहाल छत्तीसगढ़ की रणजी टीम के खिलाड़ी हैं जो अब इस बार भी चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से क्रिकेट के मैदान पर खेलते नजर आएंगे।

Leave a Comment

READ MORE

[democracy id="1"]
error: Content is protected !!