Download Our App

UDYAM-CG-10-0006700

कुत्ता चार महीने से शव गृह के बाहर कर रहा मृतक मालिक का इंतजार

केरल। केरल के कन्नूर जिले से भावुक कर देने वाली खबर सामने आयी है। दरअसल, प्यार और वफादारी की एक दिल छू लेने वाली कहानी में, एक पालतू कुत्ता कन्नूर जिला अस्पताल के मुर्दाघर के सामने अपने मालिक का इंतजार कर रहा है। जानकारी के मुताबिक, चार महीने पहले ही इसके मालिक की मौत हो चुकी है, लेकिन उस समय से यह कुत्ता अपने मृत मालिक का इंतजार कर रहा है।

चार महीने से शव गृह के बाहर बैठा कुत्ता
एएनआई के मुताबिक, कन्नूर के जिला अस्पताल के एक स्टाफ सदस्य विकास कुमार ने कहा, चार महीने पहले एक मरीज अस्पताल में आया था और मरीज के साथ कुत्ता भी आया था। मरीज की मृत्यु हो गई और कुत्ते ने मालिक को शवगृह में ले जाते हुए देखा। कुत्ते को लगता है कि मालिक अभी भी यहीं है। कुत्ता इस जगह को नहीं छोड़ता है और पिछले चार महीने से यहीं है। कुत्तों और इंसानों के बीच का अटूट रिश्ता बहुत पुराना है। एक पालतू कुत्ता मुर्दाघर के सामने अपने मालिक का इंतजार कर रहा है, यह देखकर बहुत से लोग भावुक हो गए हैं। कुमार ने कहा कि वफादार कुत्ता अब यहां रहता है और उसका व्यवहार बहुत अच्छा है।

सुगंध के जरिए करते हैं मालिक की पहचान
कुत्ते अपने मालिकों के प्रति अपनी वफादारी के लिए जाने जाते हैं। कुत्तों में गंध की तीव्र अनुभूति होती है और वे अपने मालिक की अनोखी गंध को पहचान सकते हैं, जिससे उनका लगाव और भी मजबूत हो जाता है।

Leave a Comment

READ MORE

[democracy id="1"]
error: Content is protected !!