Download Our App

UDYAM-CG-10-0006700

रूसी ड्रोन हमले में छह साल के मासूम सहित 49 लोगों की मौत, भयावह तस्वीर आई सामने

रायटर, कीव। रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी बीच रूस ने गुरुवार को यूक्रेन के कई इलाकों को निशाना बनाते हुए ड्रोन हमले किए। इस हमले में छह साल के मासूम सहित कम से कम 49 लोग मारे गए। यूक्रेन अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

कैफे और दुकान पर हुआ हमला
खार्कीव क्षेत्र के गवर्नर ओलेह सिनेहुबोव ने अपने टेलीग्राम चैनल पर एक पोस्ट में कहा खार्किव के कुपयांस्क जिले में स्थित ह्रोजा गांव के एक कैफे और एक दुकान को निशाना बनाया गया। हमले के वक्त वहां पर कई नागरिक मौजूद थे। बचावकर्मी राहत एवं बचाव कार्य में जुटे हुए हैं। अधिकारियों ने बचाव कर्मियों के सुलगते हुए मलबे पर चढ़ने का वीडियो शेयर किया। हालांकि, तुरंत ही इस बात की पुष्टि करना मुश्किल रहा कि 19 माह से भी ज्यादा समय से जारी युद्ध के बीच रूसी सेना ने गांव पर गोलीबारी की या फिर मिसाइलें दागी थी।

क्या कुछ बोले जेलेंस्की?
स्पेन में 50 यूरोपीय नेताओं के शिखर सम्मेलन में हिस्सा ले रहे यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने कहा कि रूसी आंतक को रोका जाना चाहिए। टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप पर एक पोस्ट में कहा कि हम वायुसेना, थलसेना को मजबूत करने के विषय पर यूरोपीय नेताओं के साथ बात कर रहे हैं।

Leave a Comment

READ MORE

[democracy id="1"]
error: Content is protected !!