Download Our App

UDYAM-CG-10-0006700

भारत ने सीरीज पर जमाया कब्जा, दूसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 99 रन से रौंदा

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंदौर में तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। बारिश से बाधित इस मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 99 रन से हराया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। भारत के 400 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद खराब रही। दूसरे ही ओवर में शॉर्ट (9) और स्मिथ (0) को प्रसिद्ध कृष्णा ने पवेलियन भेजकर बड़ा झटका दिया। 9वें ओवर के बाद बारिश आ गई। डीएलएस के तहत ऑस्ट्रेलिया को 33 ओवर में 317 रन का लक्ष्य मिला।

अश्विन-जडेजा ने बदला मैच
डेविड वॉर्नर ने तेज खेलते हुए अर्धशतक जड़ा। वह 53 रन बनाकर अश्विन का शिकार बने। वॉर्नर के आउट होने के बाद भारत पूरी तरह से ऑस्ट्रेलिया पर हावी हो गया। ऑस्ट्रेलिया ने एक के बाद एक विकेट गंवाए। अंत में 9वें विकेट के लिए हेजलवुड और शॉन ऐबट के बीच 77 रन की साझेदारी हुई। ऐबट ने अर्धशतक जड़ा। वह 54 रन बनाकर जडेजा का शिकार बने। भारत की तरफ से अश्विन और जडेजा ने तीन-तीन विकेट लिए। प्रसिद्ध कृष्णा को दो विकेट और शमी को एक विकेट मिला। ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 28.2 ओवर में 217 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

भारतीय बल्लेबाजों का दमदार प्रदर्शन
इससे पहले भारत ने शुभमन गिल (104) और श्रेयस अय्यर (105) की शतकीय साझेदारी की बदौलत 5 विकेट पर 399 रन का स्कोर बनाया। इसमें केएल राहुल ने 51 रन और सूर्यकुमार ने नाबाद 72 रन की पारी खेली। ईशान ने किशन 31 रन बनाकर आउट हुए। कैमरून ग्रीन को दो विकेट मिला।

Leave a Comment

READ MORE

[democracy id="1"]
error: Content is protected !!