Download Our App

UDYAM-CG-10-0006700

प्रशासन अगर 28 अगस्त 23 तक पथरापाली से शिवपुर एनएच 130 के ग्रामीणों का मुआवजा राशि नहीं देता है तो होगा चक्काजाम-गोंगपा.

कोरबा। मुआवजा के संबंध में 1 दिवसीय 29 अगस्त 2023 को रापाखर्रा पुल के उपर सुतर्रा में चक्काजाम गोंणवाना गणतंत्र पार्टी करेगा। इस संबंध में गोंणवाना गणतंत्र पार्टी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ कोरबा जिलाध्यक्ष रफीक अहमद ने कोरबा कलेक्टर को अनुविभागीय दंडाधिकारी कटघोरा के माध्यम से 29 अगस्त 23 को एक दिवसीय चक्काजाम करने का ज्ञापन सौंपा है। इस संबंध में गोंणवाना गणतंत्र पार्टी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ कोरबा जिलाध्यक्ष दिए ज्ञापन का हवाला देते हुए बताया कि पथरापाली से शिवपुर एनएच 130 के ग्रामीण किसानों की जमीनों का मुआवजा की राशि अभी तक अप्राप्त है।

ग्रामीण किसानों की भूमिं जो वन अधिकार पट्टा व कब्जा की भूमि व स्वयं हक की भूमि जिस पर किसान अपना जीवन यापन करता वो जमीन एनएच 130 के लिये अधिग्रहित की गयी है। उसका मुआवजा तत्काल दिया जाये तथा एनएच-130 का निर्माण अभी पुरा नहीं हुआ है किन्तु एनएच के द्वारा मदनपुर में टोल टैक्स अवैध रूप से वसूला जा रहा जिसंे तत्काल बंद किया जाये व ग्राम सुतर्रा, ग्राम कापूबहरा एवं जुराली के किसानों की मुआवजा राशि 5 साल हो जाने के पश्चात् भी मुआवजा राशि अभी तक अप्राप्त है किसानों को मुआवजा राशि तत्काल दे, एनएच के द्वारा ग्रामीणों को कोर्ट के चक्कर में फंसाने का कार्य किया जा रहा है। आम जनता के हित में ग्रामीण किसानों को हक अधिकार दिलाने के लिए गोंडवाना गणतंत्र पार्टी मैदान में 28 अगस्त के पूर्व भुगतान नही करने पर 29 अगस्त 2023 को 1 दिवसीय एनएच-130 सुतर्रा, रापाखर्रापुल पर चक्काजाम किया जायेगा।

Leave a Comment

READ MORE

[democracy id="1"]
error: Content is protected !!