Download Our App

UDYAM-CG-10-0006700

कई जिलों में झमाझम बारिश, 1 जुलाई से करवट लेगा मौसम


रायपुर। छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज एक बार फिर से बदलने वाला है। मौसम विभाग के अनुसार, 1 जुलाई से राज्य में मानसूनी गतिविधियों में कमी आ सकती है। हालांकि उससे पहले पहले 30 जून को राज्य के ज्यादातर जिले में झमाझम बारिश हुई। लगातार बारिश के कारण तापमान में गिरावट हुई है। रविवार को शाम होते ही रायपुर सहित कई जिलों में बादल छा गए और झमाझम बारिश हुए। राजधानी रायपुर में सुबह से बादल छाए हुए थे दोपहर में बारिश के आसार बन रहे थे लेकिन शाम को जोरदार बारिश हुई। राजधानी में तेज ठंडी हवाएं चल रही हैं। वहीं, दुर्ग जिले में भी झमाझम बारिश हुई है। मौसम विभाग के अनुसार सरगुजा संभाग के सभी जिलों सहित कोरबा और पेंड्रा में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। जबकि राज्य के अन्य जिलों में हल्की बारिश की संभावना है।
1 जुलाई से फिर बदलेगा मौसम
मौसम विभाग के अनुसार, एक जुलाई से नए मानसूनी सिस्टम के कारण राज्य का मौसम बदल सकता है। राज्य में एक जुलाई से मानसूनी गतिविधियों में कमी आ सकती है। रविवार को हुई बारिश के कारण तापमान में गिरावट हुई है। जिस कारण से मौसम ठंडा हो गया है। रायपुर में तेज हवाएं भी चल रही हैं। रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में तापमान में 4 से 8 डिग्री तक की गिरावट हुई है।
अभी भी भारी बारिश का इंतजार
छत्तीसगढ़ में जून के महीने में जोरदार बारिश नहीं हुई है। लोगों को अभी भी तेज बारिश का इंतजार है। छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश के बाद धान की खेती शुरू हो गई है। हालांकि किसानों का कहना है कि अच्छी खेती के लिए तेज बारिश की जरूरत है। शनिवार को प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में बारिश हुई। राजधानी रायपुर में भी हल्की बारिश हुई। हल्की बारिश के बाद छत्तीसगढ़ के पर्यटक स्थलों का नजारा देखने लायक हो गया है।

Leave a Comment

READ MORE

[democracy id="1"]
error: Content is protected !!