Download Our App

UDYAM-CG-10-0006700

खुलेंआम हुकिंग कर बिजली चोरी, उपभोक्ता लो वोल्टेज से है परेशान


रिपोर्ट/अंजन मुखर्जी
चिरमिरी। चिरमिरी छोटा बाजार क्षेत्र में खुलेआम हुकिंग कर बिजली चोरी से आम उपभोक्ता परेशान है। जिसकी शिकायत उपभोक्ता लगातार विभाग से करते आ रहे है लेकिन बिजली विभाग में पदस्थ अधिकारी कार्रवाई करने में कतरा रहे है।
            ज्ञात हो कि एक लंबे समय से चिरमिरी छोटा बाजार क्षेत्र के आम उपभोक्ता रात दस-साढे दस बजे के बाद से अचानक बिजली वोल्टेज 150 तक गिर जाने से परेशान हैं। पंखे, फ्रिज, कूलर कुछ भी ठीक ढंग से नहीं चल पाता है और लोे वोल्टेज 200-210 से अचानक ही कम हो कर 150 वोल्ट हो जाता है ऐसा प्रतित होता है कि ज्यादा बिजली खपत करने वाले मशीन चालू हो गया या बहुत बडे पैमाने पर बिजली कहीं और ट्रान्सफर किया जा रहा है जिस कारण एकाएक करीब 60 वोल्ट बिजली ड्रॉप हो रहा है।
          इस सन्दर्भ में छोटा बाजार चिरमिरी के उपभोताओं ने संयुक्त आवेदन पत्र क्षेत्रीय बिजली विभाग के जेई से लेकर चीफ इंजिनियर तक सन् 2020 और 2021 में दे चुके हैं लेकिन इसके बावजूद वर्तमान समय तक इस समस्या का समाधान उपभोक्ताओं को नहीं मिल सका है। ज्ञात हो कि छोटा बाजार राम मंदिर के सामने बिजली खम्बा नम्बर NEH13/6 जो किसी के घर के छत से 2-3 फीट की दुरी पर स्थित है, उक्त खंभें से खुलेआम हुकिंग करके बिजली चोरी बताया गया है। मालूम हो कि बिजली विभाग के द्वारा गत चार साल के समय बीत जाने के बाद भी किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं किया जाना जो समुचें बिजली विभाग को शक के दायरे में लाता हैं। छत्तीसगढ बिजली विभाग की सतर्कता विभाग के द्वारा चिरमिरी क्षेत्र के सिर्फ बडा बाजार और छोटा बाजार में छापेमारी करने पर प्रति माह लाखों रुपए की बिजली चोरी पकडे जाने की संभावना है।

Leave a Comment

READ MORE

[democracy id="1"]
error: Content is protected !!