Download Our App

UDYAM-CG-10-0006700

अपने से दुगनी उम्र की महिला से था लिव इन रिलेशनशिप, प्रेमी दो दिनों तक प्रेमिका के शव का रखा रहा घर में

कोरबा। कोरबा में सुदूर वनांचल क्षेत्र में बीस वर्षीय युवक अपने से दोगुनी उम्र की महिला के साथ लिव इन रिलेशनशिप में था। इस जोड़े ने पहले शराब का सेवन किया। इसके बाद केकड़ा पकड़ने नाला जा पहुंचे जहां महिला गश खाकर गिर गई। युवक जैसे- तैसे महिला को घर तो ले आया, लेकिन उसकी जान नहीं बचा सका। वह दो दिनों तक महिला के शव को घर में ही रखे रहा। इसकी भनक परिजनों को तब लगी जब वे घर पहुंचे। सूचना मिलते ही हरकत मे आई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच में जुटी है।
यह मामला जटगा पुलिस चौकी क्षेत्र के ग्राम पंचायत रावा के आश्रित ग्राम चचईहा पारा की है। दरअसल बुधवार की सुबह चौकी प्रभारी मंगतुराम अपना काम निपटा रहे थे। इसी दौरान चचईहा पारा के कुछ ग्रामीण पहुंचे। ग्रामीणों ने जो जानकारी दी वह पुलिस के लिए भी चौंकाने वाली थी। ग्रामीणों ने चौकी प्रभारी मरकाम को बताया कि गांव में सुखसेन धनुहार 20 वर्ष व 38 वर्षीय शुकवारो बाई पति पत्नी की तरह रहते थे। सोमवार की दोपहर दोनों ने शराब का सेवन कर लिया इसके बाद केकड़ा पकड़ने नाले की ओर चले गए। नाले के करीब पहुंचते ही शुकवारों गश खाकर गिर गई। सुखसेन उसके होश में आने का इंतजार करता रहा, लेकिन वह बेसुध पड़ी रही। आखिरकार सुखसेन शुकवारों को कंधे में उठाकर जैसे तैसे घर ले आया, जहां महिला ने दम तोड़ दी। सुखसेन महिला के शव को दो दिन से घर में रखा हुआ है। जिसकी जानकारी उन्हें मंगलवार की शाम उसके घर पहुंचने पर हुई है। यह खबर सुनते ही पुलिस के कान खड़े हो गए। पुलिस चौकी प्रभारी श्री मरकाम ने आला अफसरों को मामले से अवगत कराया। उनके निर्देश पर वे अपनी टीम के साथ गांव जा पहुंचे, जहां सुखसेन के घर महिला की लाश मिली। पुलिस को शव निरीक्षण के दौरान मृतिका के शरीर में कुछ निशान मिले। जिसके संबंध में पूछताछ करने पर पता चला कि महिला को उठाकर लाते समय नशे में धुत सुखसेन कई स्थानों पर गिरा था, जिससे महिला को मामूली चोटें आई थी। बहरहाल पुलिस ने परिजनों की मौजूदगी में वैधानिक कार्रवाई पूरी की। मामले में घटना पोस्टमार्टम उपरांत मृतिका के शव को परिजनों के सुपुर्द किया गया है। मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने शव को खाट में लेकर किया पांच किमी का सफर

जटगा पुलिस को शव का पोस्टमार्टम कराने में भारी मशक्कत करनी पड़ी। दरअसल ग्राम पंचायत रावा का आश्रित ग्राम चचईहा पारा घने जंगल और पहाड़ी के उपर बसा हुआ है। जहां पुलिस पहुंच तो गई, लेकिन शव को नीचे लाने कोई साधन नही था। ऐसे में चौकी प्रभारी श्री मरकाम ने आरक्षक धर्मेंद्र जगत, चिरंजीवी प्रताप सिंह, गगन जायसवाल व सुपेत सिंह के साथ शव को खाट में उठाकर नीचे लाने का फैसला किया। वे शव को खाट में लेकर करीब पांच किलोमीटर का सफर तय कर मैदानी इलाके में पहुंचे, तब कहीं जाकर पोस्टमार्टम की प्रक्रिया पूरी हो सकी।

Leave a Comment

READ MORE

[democracy id="1"]
error: Content is protected !!