Download Our App

UDYAM-CG-10-0006700

कटघोरा के वार्ड क्रमांक दो में वार्ड वासी है परेशान, घर में ही चर्च भवन खुलने से बजाई जा रही साउंड बाक्स, वार्ड वासी हुए लामबंद

कोरबा। कोरबा जिले के उपनगरीय क्षेत्र कटघोरा में इन दिनों धर्मातंरण को लेकर काफी विवाद खड़ा हो गया है। इसी मामलें को लेकर कुछ दिनों पहले भी कटघोरा में वार्ड क्रमांक 2 तहसीलभांटा में बजरंग जायसवाल के द्वारा अपने ही घर में प्रत्येक रविवार व बुधवार को चर्च लगाया जाता है। स्थानीय नागरिकों ने बताया की चर्च लगाते वक्त जोर-जोर से साउंड बाक्स का उपयोग किया जाता है। जिससें की मौहल्ले वासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस संबंध में मौहल्लें वासी बजरंग जायसवाल को समझाने की कोशिश भी किएं, मगर बजरंग जायसवाल स्थानीय लोगो को उल्टा ही धमकाते हुए कहा कि मै प्रशासनिक अधिकरियों को पैसा देता हूं जिसको जो करना है वह कर ले।
               वार्ड वासी ने यह भी जानकारी दी की उक्त दिवस करीब 50-60 लोग प्रार्थना करने बजरंग जायसवाल के घर में उपस्थित होते है। सकरी गली होने के कारण लोगो का आना जाना भी मुश्किल होता है कारण यह है कि सभी दूपहिया वाहन खड़ी रहती है। इसी मामलें को लेकर बजरंग जायसवाल ने झुठा शिकायत अजाक्स थाने में मोहल्ले वालों के कुछ लोगो के उपर किया है। वहीं दुसरी ओर एक पीड़ित परिवार ने यह भी बताया कि 14 जुलाई 23 को विमला बंजारे 4 बच्चों की मॉ की तबियत खराब हुआ पर बजरंग जायसवाल ने उसे दवा खाने से मना करते हुए कहा कि प्रार्थना करो ठीक हो जाओगें। मगर दवा ना खाने से चार छोटे बच्चों की मॉ बिमला बंजारेेेेेेेेेेेेेेेेेेेेेेेेेेेेेे फांसी लगाकर मौत को लगे लगा ली। मृतक के परिजनों ने यह भी कहा कि मृतिका के 4 बच्चें है जिसमें तीन लड़की व एक लड़का है सबसे छोटा का उम्र डेढ़ वर्ष है।

अब सामाजिक कार्यो में बुलाया नहीं जाता बजरंग जायसवाल को

जायसवाल समाज के सदस्य व वरिष्ठ पत्रकार शिवशंकर जायसवाल
जायसवाल समाज के सदस्य व वरिष्ठ पत्रकार शिवशंकर जायसवाल से इस संबंध में चर्चा की गई तो उन्होने साफ तौर पर कहा कि बजरंग जायसवाल को कलचुरी समाज में व सामाजिक कार्यो में उसे बुलाया नहीं जाता। शिवश्ंाकर जायसवाल से पूछे गए सवाल में श्री जायसवाल ने यह भी बताया कि प्रशासनिक अमलों ने भी उससें पूछताछ करने के लिए कलचुरी पब्लिक स्कूल में भी एक बैठक बुलाई गई थी उस बैठक में प्रशासनिक विभाग व इस शिकयत में आएं जांच अधिकारी ने बजरंग जायसवाल को कलचुरी पब्लिक स्कूल में बुलाया गया उनका पक्ष जानने के लिए उस वक्त भी नहीं आएं यह कहते हुए कि मै गोवा में हूं।

बजरंग जायसवाल अपना सरनेम बदल ले बस जायसवाल हटा ले, चर्च भवन में हो प्रार्थना

जायसवाल समाज के रामविशाल जायसवाल
जायसवाल समाज के रामविशाल जायसवाल ने बताया कि इनका यह प्रार्थना का सिलसिला गत 4 वर्षो से चला आ रहा है। हमें कोई तकलीफ नहीं है कि ईसाई धर्म अपना लिया और प्रार्थना करता है हमें यह तकलीफ है कि वह जोर-जोर से साउंड बाक्स ना बजाएं जिससें की पढ़ने लिखने वालों को काफी तकलीफ होता है इसके उंची आवाज से बजाने के कारण कई दिल के मरीजों को भी तकलीफ हो रहा है। रामविशाल जायसवाल ने यह भी बताया कि बजरंग जायसवाल अपना सरनेम बदल लें हमें कोई तकलीफ नहीं और चर्च भवन में प्रार्थना सभा आयोजित हो हमें कोई परेशानी नहीं होगी

क्या कहते है बजरंग जायसवाल
जब इस संबंध में वार्ड क्रमांक 2 तहसीलभांटा निवासी बजरंग जायसवाल से बात करनी चाही गई तो उन्होने कहा कि मै दूसरे दिन कोरबा आ रहा हूं मीडिया से बात करूंगा। पर दूसरे दिन व्हाट्सअप में मैसेज किए की जरूरी काम आ जाने के कारण मै बाहर जा रहा हू आप समाचार बना लीजिए।

 

Leave a Comment

READ MORE

[democracy id="1"]
error: Content is protected !!