Download Our App

UDYAM-CG-10-0006700

विभाग ने माना कि हसदेव ताप विद्युत गृह के कन्वेयर बेल्ट में घर्षण की वजह से लगी आग पर तत्परता से काबू पाया गया, क्या कहा विभाग ने जाने

कोरबा। जिले के वेस्ट सीएसईबी में 22 अक्टूबर 23 की सुबह लगभग 8.30 बजे हसदेव के कोल हस्तांतरण संयंत्र में स्थित कोल कन्वेयर 12 बी के हेड एंड पुली और कन्वेयर बेल्ट के बीच घर्षण होने से कन्वेयर बेल्ट में आग लग गई थी। इस संबंध ने सीएसईबी पश्चिम के विभाग ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए जानकारी दी कि संयंत्र के अग्नि शमन विभाग व संयंत्र-कर्मियों की तत्परता से तुरंत काबू पा लिया गया है।
                   विज्ञप्ति में यह भी उल्लेख किया गया है कि इस दुर्घटना में लगभग 50 मीटर पुराना बेल्ट और पुली की लैगिंग क्षतिग्रस्त हो गई एवं कुछ सप्लाई केबल झुलस गए, अनुमानित क्षति लगभग 2.5 से 3 लाख रुपए की हैं। तीनों कन्वेयर बेल्ट में से कन्वेयर ए को 3 बजे मध्यान्ह तक पुनः चालू कर लिया गया है एवं बाकी दोनों कन्वेयर बी और सी को देर संध्या तक यथावत प्रारंभ कर लिया जाएगा । जारी विज्ञप्ति में यह भी उल्लेख है कि इस घटना से उत्पादन में कोई क्षति नहीं हुई, एच.टी.पी.एस प्लांट की सभी इकाइयां (इकाई नंबर 4 को छोड़कर, जो कि केपिटल ओवरहाल-सीओएच में पहले से शटडाउन में है), अपनी पूरी क्षमता से उत्पादन में हैं और प्लांट में कोयले की पर्याप्त उपलब्धता है। जहां कोल हैंडलिंग प्लांट में हुई उपरोक्त दुर्घटना की प्रारंभिक जांच के आदेश दिए गए हैं।

Leave a Comment

READ MORE

[democracy id="1"]
error: Content is protected !!