Download Our App

UDYAM-CG-10-0006700

नकली सोने के जेवर लेकर पहुंचे ठग को सीएसईबी पुलिस ने पकड़ा

कोरबा। कोरबा शहर के सीएसईबी पुलिस ने एक गिरोह के तीन सदस्यों को पकड़ने में सफलता प्राप्त की है। जिनके पास से भारी मात्रा में सोने के नकली जेवर बरामद हुए हैं।
          विधानसभा चुनाव के मद्देनजर शहर में वाहन जांच तेज कर दी गई है। इसी कड़ी में टी.पी. नगर चौक में सीएसईबी पुलिस की टीम वाहन जांच कर रही थी। इस दौरान चौकी प्रभारी नवीन पटेल की नजर बाइक सवार युवकों पर पड़ी। जब बाइक सवारों को रोककर तलाशी ली गई तो तीन नग सोने के हार व 12 नग चूड़ी बरामद की गयी। उक्त संदिग्ध युवक जेवर के संबंध में न तो दस्तावेज प्रस्तुत कर सके और न ही संतोषजनक जवाब दे सके। तब पुलिस ने बाइक सवार तीनो युवकों को पकड़कर चौकी ले आई। पुलिस के द्वारा उनसे पूछताछ करने पर युवकों ने अपना नाम मिर्जापुर यूपी निवासी अभिनव श्रीवास्तव व मोहम्मद आमिर खान ग्राम नोनबिर्रा करतला निवासी शेख मुनव्वर बताया। पुलिस को पूछताछ के दौरान संदेह हुआ। ज्वेलरी शाप में सराफा कारोबारी से जांच कराने पर जेवर नकली होने का खुलासा हुआ। दरअसल जेवर चांदी के थे, उस पर सोने की पालिश लगी थी। जिसका इस्तेमाल ठगी के लिए होने की आशंका जताई जा रही है। बहरहाल बहरहाल धारा 102 के तहत जेवर को जप्त किया गया है। मामले में आरोपियों के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कारवाई की गई है।

चूड़ी गिरवी रख बैंक को लगाया चूना
सीएसईबी पुलिस को पूछताछ के दौरान उन्होंने बताया कि निहारिका के समीप स्थित आईडीएफसी बैंक में चार नग नकली चूड़ी गिरवी रख उसकी एवज में 1 लाख 53 हजार रुपए लोन लिया है। मामले से पुलिस ने बैंक प्रबंधन को अवगत करा दिया है। हालांकि प्रबंधन की ओर से रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई गई है।

Leave a Comment

READ MORE

[democracy id="1"]
error: Content is protected !!