Download Our App

UDYAM-CG-10-0006700

दुबई से पतलून में छिपाकर ले आया 2.19 करोड़ का सोना, कस्टम विभाग ने किया तस्करी का पर्दाफाश

हैदराबाद। हैदराबाद सीमा शुल्क ने 5 अक्टूबर (गुरुवार) को बड़ी सफलता मिली। अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने यहां अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 2.19 करोड़ रुपये मूल्य का तस्करी किया गया सोना और 16.46 लाख रुपये मूल्य की विदेशी मुद्रा जब्त की है।

3.734 किलोग्राम तस्करी का सोना
बड़े इनपुट और प्रोफाइलिंग के आधार पर एक ऑपरेशन की एक श्रृंखला में, हैदराबाद सीमा शुल्क अधिकारीयों ने हवाई अड्डे पर छह यात्रियों को रोका और सीमा शुल्क अधिनियम 1962 के तहत बुधवार और गुरुवार को कुल 3.734 किलोग्राम तस्करी का सोना और विदेशी मुद्रा जब्त की। इस बात की जानकारी सीमा शुल्क विभाग की एक विज्ञप्ति में दी गई।

पतलून और अंडरगारमेंट्स में छिपाकर रखा गया
अधिकारियों ने बताया कि दुबई से हैदराबाद पहुंचे अलग-अलग यात्रियों से अलग-अलग मामलों में पतलून और अंडरगारमेंट्स में छिपाकर रखा गया सोना पेस्ट और चेन के रूप में बरामद किया। विज्ञप्ति में कहा गया है कि एक मामले में, शारजाह से उड़ान की एक सीट के पीछे की सीट में छिपाया गया सोना पाया गया था।

एक और सफलता
आगे कहा गया है कि एक अन्य मामले में, विशिष्ट खुफिया जानकारी के आधार पर एक और सफलता मिली।एक यात्री, जो बहरीन की यात्रा करने वाला था, को बुधवार को रोक लिया गया और उसके पास से 20,000 अमेरिकी डॉलर, 16.46 लाख रुपये के बराबर जब्त कर लिया गया। मामले की आगे जांच की जा रही है।

Leave a Comment

READ MORE

[democracy id="1"]
error: Content is protected !!