Download Our App

UDYAM-CG-10-0006700

छतीसगढ़ के सौरभ चंद्राकर के महादेव एप केस में एक्टर रनवीर कपूर को ईडी ने भेजा समन

नई दिल्ली| छतीसगढ़ के सौरभ चंद्राकर महादेव गेमिंग-बेटिंग एप के प्रमोटर हैं. महादेव गेमिंग केस’ में
एक्टर रणबीर कपूर इस वक्त विवादों में घिरते दिख रहे हैं। ‘महादेव गेमिंग-बेटिंग केस’ में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने एक्टर को समन भेजा है। ईडी ने उन्हें 6 अक्टबूर को पूछताछ के लिए बुलाया है। इस केस में सिर्फ रणबीर ही नहीं, बल्कि 15-20 सेलेब्स और हैं जो ईडी के रडार पर हैं। तो आइए डिटेल में जानते हैं आखिर मामला क्या है|

     मिली जानकारी के मुताबिक ईडी को रणबीर कपूर को लेकर ये संदेह है कि महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप को प्रमोट करने के लिए एक्टर ने मोटी रकम वसूली है। यही कारण है जो अब ईडी ने एक्टर को शुक्रवार को पूछताछ के लिए बुलाया है। इस एप लिस्ट में सिर्फ रणबीर कपूर ही नहीं, बल्कि आतिफ असलम, राहत फतेह अली खान, अली असगर, विशाल ददलानी, टाइगर श्रॉफ, नेहा कक्कड़, भारती सिंह, एली अवराम, सनी लियोनी, भाग्यश्री, पल्कित सम्राट, कीर्ति खरबंदा, नुसरत भरूचा और कृष्णा अभिषेक का नाम भी शामिल है।

बता दें कि ‘महादेव गेमिंग-बेटिंग’ एक ऑनलाइन सट्टेबाजी का प्लेटफॉर्म है। इस ऐप के प्रमोटर सौरभ चंद्राकर की शादी फरवरी में संयुक्त अरब अमीरात में हुई थी। शादी में परफॉर्म करने के लिए जितने भी स्टार्स बुलाए गए थे, वो भी रडार पर आ गए हैं। सौरभ चंद्राकर शादी में 200 करोड़ से ज्यादा का खर्च किया गया था। सबका पेमेंट कैश में किया गया था। इसी संबंध में अब डिजिटल सबूत जुटाए हैं, जिनके अनुसार, योगेश पोपट की मेसर्स आर-1 इवेंट्स प्राइवेट लिमिटेड के नाम पर एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी को हवाला के जरिए 112 करोड़ रुपये पहुंचाए गए थे और 42 करोड़ रुपये होटल की बुकिंग के लिए नकद भुगतान किया गया था। ईडी ने छानबीन में पाया कि महादेव बुक ऐप और सट्टेबाजी का यह मामला छत्तीसगढ़ के कुछ पॉलिटीशियन्स, पुलिस ऑफिसर्स और राजनेताओं के साथियों से जुड़ा है। इस सट्टेबाजी ऐप का टर्नओवर करीब 20000 करोड़ रुपये है। ईडी के हाथ और भी कई सबूत लगे हैं। उन्होंने 417 करोड़ रुपये की क्राइम इन्कम को फ्रीज और जब्त किया है। मामले की गहराई से जांच की जा रही है। इस मामले में पूछताछ के लिए ईडी ने अब एक्टर रणबीर कपूर को भी समन भेजा है।

Leave a Comment

READ MORE

[democracy id="1"]
error: Content is protected !!