Download Our App

UDYAM-CG-10-0006700

पकड़े गए दिल्ली में 25 करोड़ की ज्वेलरी उड़ाने वाले, छत्तीसगढ़ से दो आरोपी गिरफ्तार, 18 किलो सोना बरामद

भिलाई। दिल्ली के जंगपुरा इलाके में एक ज्वेलरी शोरूम में हुई 25 करोड़ की चोरी का छत्तीसगढ़ कनेक्शन सामने आया है। चोरी के बाद आरोपित छत्तीसगढ़ में छिपे हुए थे। उनके पास से पुलिस ने 18 किलो सोना बरामद किया है, जिसकी कीमत 15 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

भिलाई से आरोपी गिरफ्तार
दरअसल, दुर्ग और छत्तीसगढ़ पुलिस की मदद से दिल्ली पुलिस ने आरोपी लोकेश श्रीवास को भिलाई से गिरफ्तार किया है। इससे एक दिन पहले, बिलासपुर पुलिस ने कवर्धा से लोकेश के दूसरे साथी को गिरफ्तार किया था, जिसका नाम शिवा चंद्रवंशी है।

साढ़े 12 लाख रुपये नकद बरामद
न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, भोगल ज्वेलरी दुकान में चोरी मामले में पुलिस ने छत्तीसगढ़ से दो लोगों को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। दुर्ग में पकड़े गए एक आरोपी के पास से साढ़े 12 लाख रुपये नकद और 18 किलो से अधिक सोना और हीरा जब्त किया गया है।

दिल्ली पुलिस ने कई जगह की छापेमारी
गौरतलब है कि दिल्ली के जंगपुरा इलाके में एक ज्वेलरी शोरूम में रविवार को 25 करोड़ की चोरी हुई थी। बताया जाता है कि चोर छत को काटकट अंदर शोरूम में घुसे थे। दिल्ली पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। उसने दुर्ग और बिलासपुर पुलिस की निशानदेही पर जगह-जगह छापेमारी की। इस दौरान उसने भिलाई के स्मृति नगर से चोरी की वारदात में शामिल लोकेश को हिरासत में ले लिया। वह यहां किराए पर मकान लेकर रहता था।

पहले भी गिरफ्तार हो चुका है लोकेश
बिलासपुर और राजनांदगांव पुलिस को भी लोकेश की तलाश थी। इससे पहले भी लोकेश को दुर्ग पुलिस ने आकाशगंगा में पारख ज्वेलर्स में हुई चोरी के मामले में गिरफ्तार किया था। इस दौरान उसके पास से चोरी किया गया पूरा सामान बरामद हुआ था।

लोकेश का दूसरा साथी कवर्धा से गिरफ्तार
लोकेश के दूसरे साथी, शिवा चंद्रवंशी को बिलासपुर पुलिस ने कवर्धा से गिरफ्तार किया था। उसके पास से ज्वेलरी समेत कुल 23 लाख का चोरी का सामान बरामद हुआ था। जिस समय पुलिस शिवा को पकड़ने गई थी, उस समय वहां लोकेश भी मौजूद था, लेकिन वह खिड़की से कूदकर फरार होने में कामयाब रहा।

Leave a Comment

READ MORE

[democracy id="1"]
error: Content is protected !!